Fri. Feb 23rd, 2024

It’s All About Cinema

The Railway Man का ट्रैक ‘निंदिया’ मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखते हैं: आयुष्मान खुराना

1 min read

  • मुंबई ब्यूरो

समीक्षकों द्वारा प्रशंसित सीरीज The Railway Man 18 नवंबर को लॉन्च होने के बाद से ही शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है. नेटफ्लिक्स और वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के बीच साझेदारी की पहली सीरीज, द रेलवे मैन वीरता, आशा और मानवता की एक रोमांचक कहानी है.

1984 की भोपाल गैस त्रासदी की भयावह रात में दूसरों की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले लोगों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और दो बार टाइम मैगज़ीन पुरस्कार विजेता, दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और दो बार टाइम मैगज़ीन पुरस्कार विजेता आयुष्मान खुराना ने अपनी बात रखी. सीरीज से निंदिया के हाल ही में जारी कवर के लिए उनकी आवाज़ सभी ने पसंद किया है .

The Railway Man

दुनिया की सबसे खराब औद्योगिक आपदा, भोपाल गैस त्रासदी की पृष्ठभूमि पर आधारित, द रेलवे मैन, रेलवे कर्मचारियों के एक समूह की कहानी है, जिनकी अटल दृढ़ता उन्हें शहर के सबसे अंधेरे घंटों के दौरान अनगिनत लोगों की जान बचाने में मदद करने के लिए मजबूर करती है. निंदिया (रीप्राइज़) अमर मानवीय भावना और किसी भी कठिन परिस्थिति से उबरने के दृढ़ संकल्प का प्रतीक है.

रेलवे कर्मियों ने एक भावनात्मक लहर पैदा की है जो दुनिया भर में फैल गई है. उल्लेखनीय रूप से, यह सीरीज नेटफ्लिक्स की वैश्विक गैर-अंग्रेजी टीवी सूची में #3 स्थान पर है और 36 देशों में ट्रेंड कर रही है. शो के अनगिनत प्रशंसकों में से एक ऐसा भी था जो विशेष रूप से ‘द रेलवे मैन’ की मार्मिक कथा से बहुत प्रभावित हुआ था. खुराना ने खुद को सीरीज और विशेष रूप से गीत से इतना प्रभावित पाया कि उन्हें निंदिया (रीप्राइज़) के लिए अपनी आवाज़ देने के लिए प्रेरित किया गया, जिसने पहले से ही शक्तिशाली धुन में तीव्रता की एक और परत जोड़ दी.

‘धूथा’ के प्रीमियर नाइट पर नागा चैतन्य के OTT Debut का मनाया गया जश्न

आयुष्मान ने कहा, “जब मैं सीरीज देख रहा था, इस तथ्य के अलावा कि यह शानदार ढंग से बनाई गई थी, जो बात मेरे साथ रही वह यह थी कि इसने मुझ में आशा  पैदा की. जबकि हम सभी त्रासदी और उसके परिणाम से अवगत हैं, अदम्य मानवीय भावना ने मुझे प्रभावित किया.सीरीज में निंदिया रे ने रेलवे प्लेटफॉर्म पर दो छोटे बच्चों के माध्यम से भावनाओं को व्यक्त किया. यह लोगों की बहादुरी, साहस और सबसे अंधेरे घंटों का सामना करने और खुद को खरोंच से फिर से बनाने की क्षमता के लिए मेरी हार्दिक श्रद्धांजलि है. यह शो और यह ट्रैक ‘निंदिया’ मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है.”

जैसा कि द रेलवे मैन अपनी भावनात्मक टेपेस्ट्री बुनना जारी रखता है, आयुष्मान की भागीदारी उस गहरे प्रभाव को रेखांकित करती है जो सीरीज ने दुनिया भर के व्यक्तियों पर डाला है, सीमाओं को पार करते हुए और वैश्विक स्तर पर दर्शकों के साथ गहराई से जुड़ती हुई.

1 thought on “The Railway Man का ट्रैक ‘निंदिया’ मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखते हैं: आयुष्मान खुराना

Comments are closed.