Sun. Jul 25th, 2021

It's All About Cinema

SSR Death Anniversary : Bollywood का वो सितारा जो एक साल पहले सबको सवालों के भंवर में छोड़ चला गया!

1 min read

Ruma Singh
Ruma Singh

14 जून 2020 एक ऐसी तारीख और एक ऐसा साल है जो कोई भूलना नहीं चाहता. उस दिन किसी के पास शब्द नहीं रहे… हर कोई मौन हो गया था. उसका जाना मानो ऐसा आभास हो रहा था जैसे कोई अपना गया हो. ना जाने कितनों के दिलों में वो शख्स बसा था. काश यह खबर सच नहीं होती. काश वो इस बीच सफर में सबको छोड़कर नहीं गया होता ? आज 14 जून 2021 (SSR Death Anniversary) को भी हर किसी के मन में यह सवाल रहता है कि आखिर क्यों? अक्सर हम देखते हैं कि हमारे खास व करीब लोगों का दुनिया से अलविदा कह जाना हम पर दुखों का पहाड़ तोड़ जाता है.आज ऐसे ही हालात होंगी उन बहनों की जो अपने भाई पर जान छिड़कती थीं. वह भाई जो आज हर किसी के दिलों में याद बनकर रहता है. किसी के लिए Bollywood का पसंदीदा कलाकार तो किसी के लिए अपना आइडल तो किसी के लिए बीता हुआ प्रेम बनकर…परछाई की तरह साथ चलते रहता है. बात कर रही हूं उस शख्स की जो लाखों दिलों में अपनी जगह बनाने वाला एक बहुत ही होनहार व उभरता हुआ सितारा था, सुशांत सिंह राजपूत जो अब हमारे बीच नहीं हैं. लेकिन उनकी यादों का पिटारा हम हमेशा साथ लिए चलते हैं. वह शख्सियत ही ऐसा था जो हर किसी को खुद से प्रेम करने पर मजबूर कर देता था. यहीं तो कारण है कि आज 14 जून 2021 को हर कोई उसे याद कर अपनी दर्द भरी भावनाओं को शब्दों के माध्यम से व्यक्त कर रहा है. हिंदी फिल्मी जगत में तो कई कलाकार आए लेकिन सुशांत सिंह राजपूत जैसा कलाकार कोई नहीं रहा. उनकी लिखी कविताएं मानो हर किसी के जीवन को पूर्ण करता हो. लेकिन अपनी कविताएं से दूसरों की ज़िन्दगी पूर्ण करने वाला खुद की ज़िन्दगी को एक रहस्य बनाकर चला गया.

SSR Death Anniversary

बीते साल यह तारीख सुशांत के करीबी, परिजन, मित्र व फैंस के लिए एक मनहूस खबर लेकर आई थीं कि सुशांत इस दुनिया में नहीं रहे. 14 जून 2020 उनके तमाम चाहने वाले को सदमा दे गया जिससे लोग आज भी उबर नहीं पाए हैं. भले ही वह साल चला गया हो कलैंडर बदल गया हो लेकिन अपने साथ वह कई दर्द छोड़ कर चला गया, जो शायद ही कभी कम हो पाए. सुशांत को अलविदा कहे दुनिया से 1 साल हो गया लेकिन उनके फैंस का प्यार उनके लिए दिन-ब-दिन बढ़ता चला गया. आज सुशांत को याद कर उनके फैंस भावुक पोस्ट कर रहे हैं, जिसे देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह एकमात्र Bollywood का कलाकार नहीं था बल्कि वह एक ऐसा शख्सियत था जो सभी के दिलों पर राज करता था.

यह भी पढ़ें: यादों में सुशांत

“उस मुस्कुराते हुए चेहरे को क्या मालूम था कि उसे देख कोई कितना रोया “

सुशांत तो चले गए लेकिन सवालों के भंवर में सब को छोड़कर कि आखिर क्यों सुशांत ने आत्महत्या की? यह मालूम होना आज तक एक रहस्य बन कर उस बंद कमरे के कोने में रह गया जिस कमरे में सुशांत ने अपनी आखिरी सांस ली थीं. इस मामले ने पूरे देश के साथ-साथ देश के राजनीतिक दलों और जांच एजेंसियों को हिला कर रख दिया लेकिन कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला. 14 जून 2020 को Bollywood अभिनेता के यूं जाने से एक परिवार ने अपने घर का चिराग, बहनों ने अपना भाई, पिता ने अपना बेटा और लाखों फैंस ने अपना हीरो खो दिया जिसकी भरपाई कभी पूरी नहीं की जा सकती, लेकिन वह हमेशा दिलों में जिंदा रहेंगे.

SSR Death Anniversary

सुशांत के पटना आवास पर आज सन्नाटा पसरा हुआ है. उनकी बहनें किसी से मिल नहीं रहीं हैं. एक बूढ़े बाप के लिए अपने इकलौते बेटे को खोने का गम आज भी उन्हें हैं. कभी इसी घर में रौनक हुआ करती थी लेकिन आज सन्नाटा पसरा हुआ है. आज भी उनके फैंस, उनके दोस्तों का कहना है कि सुशांत आत्महत्या नहीं कर सकता. जो इंसान अपने चेहरे पर मुस्कान लिए रहता था, जो चांद सितारों की बातें किया करता था वह कभी ऐसा कदम नहीं उठा सकता. कहा जा सकता है कि वह खुद एक Bollywood एक्टर थे, फिल्मों में काम करते थे लेकिन उनकी जिंदगी खुद एक फिल्मी कहानी से कम नहीं थीं!!

SSR Death Anniversary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *