Mon. Jun 21st, 2021

It's All About Cinema

Rajiv Kapoor: नहीं रहे राम तेरी गंगा मैली के हीरो राजीव कपूर, 58 की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

1 min read
Rajiv Kapoor Filmania

Rajiv Kapoor (File photo)


सुपरहिट फिल्म राम तेरी गंगा मैली के हीरो व ऋषि कपूर और रणधीर कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर ( Rajiv Kapoor ) का 58 साल की उम्र में मंगलवार को निधन हो गया. ख़बरों के मुताबिक राजीव कपूर की मौत हार्ट अटैक आने से हुई.  हार्ट अटैक आने के तुरंत बाद उनके बड़े भाई रणधीर कपूर उन्हें चेम्बूर के इनलाक्स हॉस्पिटल ले गए थे, जहाँ डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

सोशल मीडिया के जरिये दी जानकारी

अभिनेत्री नीतू कपूर ने सोशल मीडिया के जरिये राजीव की फोटो शेयर करते हुए श्रद्धांजलि दी. वहीं रणधीर कपूर ने जानकारी देते हुए कहा, ‘मैंने अपने छोटे भाई राजीव ( Rajiv Kapoor ) को खो दिया है. डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे नहीं बच सके. मैं हॉस्पिटल में हूं और उनकी बॉडी का इंतजार कर रहा हूं.’

filmania youtube https://bit.ly/2UmtfAd rajeev kapoor

गौरतलब है कि सात महीने पहले ही राजीव के भाई ऋषि कपूर का निधन हुआ था. दो साल तक कैंसर से लड़ने के बाद 30 अप्रैल 2020 को 67 साल की उम्र में ऋषि ने मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली थी.

राम तेरी गंगा मैली फिल्म से बने थे स्टार

1983 में रिलीज फिल्म एक जान हैं हम से राजीव कपूर ने डेब्यू किया था, लेकिन 1985 में रिलीज हुई राम तेरी गंगा मैली ने उन्हें स्टार बना दिया. बाद में राजीव नाग नागिन और अंगारे जैसी फिल्मों में भी नजर आए थे. इसके अलावा उन्होंने अक्षय खन्ना और ऐश्वर्या राय स्टारर आ अब लौट चलें को प्रोड्यूस करने के साथ ही 1986 में रिलीज हुई ऋषि कपूर और माधुरी दीक्षित स्टारर प्रेम ग्रंथ को राजीव ने डायरेक्टर भी किया था.

Insta Rich List 2020: प्रियंका -विराट भारत के सबसे महंगे सेलिब्रिटी की लिस्ट में टॉप पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *