Wed. Oct 5th, 2022

It’s All About Cinema

टेलीविजन के बाद अब यूट्यूब पर सम्पूर्ण महाभारत

Motivation 2 Read

Motivation 2 Read


– फिल्मेनिया टीम

लॉकडाउन की जब शुरुआत भारत में हुई थी तब टीवी पर लगभग हर चैनल पर महाभारत का टेलीकास्ट शुरू हो गया था. उनपर वही दिखाया गया जो हम पहले देख चुके थे. अब फिर से एक बार महाभारत का एक नए तरह से अनुभव लेने का मौका आया है. महाभारत को ऑडियो फॉर्मेट में स्पेशल साउंड इफ़ेक्ट के साथ सुनने का.

मोटिवेशन टू रीड ने अपने यूट्यूब चैनल पर सम्पूर्ण महाभारत के प्रसारण की शुरुआत की है. जहाँ हर जगह टीवी से लेकर सिनेमा तक महाभारत के विशेष प्रसंग ही दिखाए जाते रहे हैं. वहीं मोटिवेशन टू रीड सम्पूर्ण महाभारत आपके बीच लाया है. वेद व्यास के महाभारत के कई ऐसे प्रसंग हैं जिसे आपने टीवी में नहीं देखा होगा, लेकिन इस चैनल के शो सम्पूर्ण महाभारत द्वारा हर प्रसंग को आप तक पहुंचाया जाएगा. इसके एपिसोड सोमवार से शनिवार प्रतिदिन मोटिवेशन टू रीड के यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध हो रहे हैं.

इस सम्पूर्ण महाभारत की शुरुआत मोटिवेशन टू रीड के फाउंडर देवाशीष ने की है. उनका कहना है कि वो महर्षि वेद व्यास के सम्पूर्ण महाभारत को दर्शकों के बीच एक दिलचस्प अंदाज में लेकर आये हैं. वो सारे प्रसंग लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं जो अभी तक टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में नहीं दिखाए गए हैं. सोनम की आवाज में आप इस सम्पूर्ण महाभारत के सारे एपिसोड को सुनेंगे. एडिटिंग की जिम्मेदारी सुधांशु निभा रहे हैं और शालिनी इस टीम की क्रिएटिव डिज़ाइनर हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *