Sat. May 18th, 2024

It’s All About Cinema

‘टाइम मैगजीन (Time) के सम्मान से गौरवान्वित हूं और अभिभूत हूं’ : आयुष्मान खुराना

1 min read

  • मुंबई ब्यूरो

बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना को इस साल प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन (Time) द्वारा प्रतिष्ठित टाइम 100 इम्पैक्ट अवॉर्ड के लिए चुना गया है. डिसरप्टिव सिनेमा के अपने ब्रांड के माध्यम से भारत में कंटेंट को आगे बढ़ाने में उनके अमूल्य योगदान के साथ-साथ यूनिसेफ के राजदूत के रूप में बाल अधिकार संरक्षण के लिए उनके अनुकरणीय कार्य ने टाइम को उन्हें सम्मानित करने के लिए प्रेरित किया.

आयुष्मान इस साल टाइम 100 इम्पैक्ट अवॉर्ड के लिए चुने जाने वाले एकमात्र भारतीय हैं. तीन साल में यह दूसरी बार है कि टाइम आयुष्मान को सम्मानित कर रहा है, टाइम 100 के लिए पहली बार उन्हें 2020 में दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में चुना गया था.

Time

आयुष्मान ने इस बड़ी घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “यह दूसरी बार है कि प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने कैमरे के साथ-साथ कैमरे के बाहर भी मेरे काम को मान्यता देने के लिए चुना है. मैं टाइम मैगज़ीन के इस सम्मान से गौरवान्वित होने के साथ-साथ अभिभूत भी हूं क्योंकि यह एक कलाकार और सकारात्मक सामाजिक परिवर्तन को प्रभावित करने की कोशिश करने वाले एक इंसान के रूप में मेरे मूल विश्वास प्रणाली को मान्य करता है.

विवेक रंजन अग्निहोत्री की ‘द वैक्सीन वॉर’ (The Vaccine War) का ट्रेलर रिलीज़

उन्होंने आगे कहा, “इस साल मुझे टाइम 100 इम्पैक्ट सम्मान देने के लिए मैं टाइम मैगजीन का बहुत आभारी हूं. मैं हमेशा अपने सिनेमा ब्रांड के माध्यम से भारत के कंटेंट को आगे बढ़ाने की कोशिश करूंगा.”आयुष्मान आगे कहते हैं, “और मैं अपने देश में अधिक से अधिक जरूरतमंद बच्चों की सहायता के लिए यूनिसेफ के राजदूत के रूप में कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा. मैं अपनी कला और अपने कार्यों के माध्यम से बदलाव लाना चाहता हूं ताकि लोग भी हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए इस देश को बेहतर बनाने में मेरे साथ शामिल हो सकें.”

2 thoughts on “‘टाइम मैगजीन (Time) के सम्मान से गौरवान्वित हूं और अभिभूत हूं’ : आयुष्मान खुराना

Comments are closed.