Wed. Oct 5th, 2022

It’s All About Cinema

टीचिंग से अभिनय तक Jai प्रकाश रेड्डी के जीवन के था कुछ ऐसा सफर, 74 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

1 min read

तेलगु सिनेमा के पॉपुलर एक्टर Jai प्रकाश रेड्डी का मंगलवार की सुबह हार्ट अटैक आने से उनका निधन हो गया. जिस समय उनको हार्ट अटैक आया वो आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के अपने आवास पर थे. इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलगु फिल्म “ब्रह्मा पूठरूडू” से की थी लेकिन इन्हें “समरसिंहा रेड्डी” फिल्म से ज्यादा प्रसिद्धि मिली थी

Jai filmania magazine http://www.filmaniaentertainment.com/magazine/

एक्टर बनने से पहले थे एक टीचर

एक्टर बनने से पहले Jai प्रकाश रेड्डी एक टीचर हुआ करते थे. लेकिन उन्हें बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक था. रेड्डी अपने एक्टिंग का शौक गुंटूर में स्टेज प्ले करके पूरा करते थे. रेड्डी की पहली फिल्म ब्रह्मा पूठरूडू से ज्यादा सफलता नहीं मिली. इसके बाद इन्होंने और भी फिल्में की जिनसे भी कुछ ख़ास सफलता नहीं मिली और वे वापस गुंटूर पहुंचकर फिर से पढ़ाने का काम करने लगे. जेपी रेड्डी को समरसिंहा रेड्डी फिल्म से पहचान मिली. इस फिल्म में बालकृष्ण मुख्य भूमिका में थे और इनके विपरीत रेड्डी विलेन बने थे. ये फिल्म उनके करियर के लिए टर्निग पॉइंट साबित हुई और ये विलेन के रूप में पहचाने जाने लगे. इसके बाद इन्होंने बहुत सी हिट फिल्मे की समरसिंहा रेड्डी, सीमा सिंहम, अंजनेया,
छत्रपति, विक्रमारकुडु, किंग, अंजनेयुलु, किक, सरिलेरू नीकेव्वारु, अमर अकबर एंथनी, नीला टिकट, जय लव कुष, कैदी नं 150, सरनायडु, मैं ही राजा मैं ही मंत्री, ब्रूस ली – दि फाइटर शामिल हैं.

निधन पर पीएम से लेकर नामी हस्तियों ने जताया शोक

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा- Jai प्रकाश रेड्डी ने अपनी यूनिक स्टाइल एक्टिंग से सभी को इम्प्रेस किया. उन्होंने अपनी लॉन्ग सिने जर्नी में कई यादगार रोल्स निभाए. उनका निधन फिल्म जगत के लिए एक झटका है. मैं उनके परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों के प्रति अपनी सहानुभूति रखता हूं.

आंध्रा प्रदेश के मुख्य मंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने ट्वीट करते हुए कहा – तेलुगु सिनेमा और थिएटर ने जयप्रकाश रेड्डी के निधन के साथ आज एक रत्न खो दिया है. कई दशकों में उनके बहुमुखी प्रदर्शन ने हमें कई यादगार सिनेमाई क्षण दिए हैं. दुख की इस घड़ी में मेरा दिल उनके परिवार और दोस्तों के लिए भर आया है.
जूनियर एनटीआर ने शोक जताते हुए कहा – अपने जबरदस्त अभिनय से लोगो को मनोरंजित करने वाले अभिनेता के बारे में सुनकर दुख हो रहा है. आशा करता हूं उनकी आत्मा को शांति मिले.

महेश बाबू ने ट्वीट करते हुए लिखा Jai प्रकाश रेड्डी जी के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. वह एक कमल के एक्टर थे. उनके साथ किये गए अनुभवों को हमेसा संजोकर रखेंगे.

प्रकाशराज ने रेड्डी के निधन पर लिखा – वे एक ऐसे एक्टर थे जिन्होंने अपने किरदारों में जान डाल दी थी. मैं उनके परिवार के प्रति गहरी सहानुभूति रखता हूं. हमें एंटरटेंन करने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया चीफ.

ये भी पढ़ें-कंगना के मुंबई Office पर बीएमसी ने चलाई जेसीबी, अभिनेत्री ने दी बीएमसी को हाईकोर्ट में चुनौती

मृत्युंजय चौधरी


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *