Sat. Apr 20th, 2024

It’s All About Cinema

Postmortem/ सुशांत सिंह राजपूत की आयी फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट, पता चला मौत का कारण

1 min read
Sushant Singh Rajput - filmania entertainment

Sushant Singh Rajput


सुशांत की मृत्यु से हर कोई शोक और सदमे में है. उनके परिवारजन, प्रशंसक का कहना है कि हंसते- मुस्कुराते रहने वाले सुशांत आत्महत्या क्यों करेंगे? वहीं कई लोगों ने सुशांत के आत्महत्या पर शक जताया था कि उनकी मौत आत्महत्या से नहीं हुई है. पुलिस ने हर पहलु पर अपनी जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी थी. अब तक सुशांत मामले में 23 लोगों का बयान भी दर्ज कर लिया गया है, लेकिन सुशांत की फाइनल पोस्टमार्टम (postmortem) से अब उनकी मौत का कारण साफ हो गया है.

filmania youtube postmortem

Postmortem Report से साफ़ हुई बात

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट मुंबई पुलिस को सौंप दी गई है. जिसमें सुशांत के मौत से जुड़े कई बात का खुलासा हुआ है. इससे पहले भी सुशांत की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें उनका मौत मौत दम घुटने से बताया गया था. लेकिन अब उनका फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गया है. जिसमें कई डिटेल्स दी गई हैं.
पोस्टमार्टम (postmortem) की फाइनल रिपोर्ट के अनुसार पुलिस को पता चल गया है कि उनकी मौत फांसी लगने की वजह से हुई थी. नाखून में भी किसी तरह का कोई अंश नहीं मिला है. पुलिस ने स्ट्रगलिंग मार्क्स को लेकर भी शक जताया था जिसपर उसका रिपोर्ट भी सामने आ चुका है. सुशांत के शरीर पर कोई स्ट्रगलिंग मार्क्स भी नहीं मिले हैं.

सुशांत से छीनकर अर्जुन को दी गयी थी हाफ गर्लफ्रेंड

शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट की कॉपी पर तीन डॉक्टरों ने साइन किया था, लेकिन इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट को पांच डॉक्टरों की टीम ने एनालाइज किया है. रिपोर्ट से साफ हो गया है कि फांसी लगाना मौत का कारण है. रिपोर्ट अब सुशांत की मौत की वजह पर कोई सवाल नहीं खड़ा कर रहा है.
सुशांत की आत्महत्या पर कई वेबसाइटों ने सनसनी फैलाने के लिए अलग-अलग मनगंढ़त थ्योरी बना कर डाला था, जिससे कई एंगल सामने निकल रहे थे. इस बात पर पुलिस ने गुस्सा जाहिर किया है कि बिना किसी सबूत के कैसे वेबसाइट्स ने अलग-अलग थ्योरी सामने रख दी हैं. पुलिस इन वेबसाइट्स से भी पूछताछ कर सकती है.

ad filmania magazine postmortem

गौरतलब है कि सुशांत की आत्महत्या के बाद सोशल मीडिया पर हलचल मचा हुआ है. बॉलीवुड के कई लोगों पर हमला साधा जा रहा है. रोजाना आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. हर दिन इस मामले में नए खुलासे होते जा रहे हैं.