Wed. Oct 5th, 2022

It’s All About Cinema

Sushant के निधन को हुआ एक महीना, बनी हुई है एक अनसुलझी पहेली, जानें पूरा घटनाक्रम

1 min read

Sushant Singh Rajput


अभिनेता Sushant सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने फ्लैट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. सुशांत की मौत उनके परिवार और लोगों के दिल में कई सवाल छोड़ कर चली गई है. जिसका जवाब अभी भी ढूंढ़ा जा रहा है. ये धीरे-धीरे एक अनसुलझी पहेली बनती जा रही है. उनकी मौत को लेकर पुलिस हर तरीके से अपना काम करने में जुटी हुई है. पुलिस उनकी सुसाइड से रिलेटेड हर एक सुराग़ पाने के लिए दिन रात एक कर रही है. सुशांत की आत्महत्या केस मे पुलिस 35 से भी ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है. बुधवार को दिवंगत सुशांत को गए हुए एक महीना हो गया पर पुलिस की जाँच अभी भी जारी है.

सुशांत केस में परिवार समेत हुई इन लोगों से पूछताछ

Sushant आत्महत्या को लेकर पुलिस कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है. पुलिस ने सुशांत के बारे मे परिवार के सभी सदस्यों से उनके कुछ दिन पहले का व्यवहार, बातचीत का अंदाज़ उनकी सब चीजों के बारे में जाना. परिवार वालों ने बताया कि हमें ऐसा कुछ भी अंदाजा नहीं था कि उसके मन मे क्या चल रहा है? या वो ऐसा कुछ करने वाला है. जब भी बात करता था बहुत हँसकर और मरने से एक दिन पहले भी उसने काफी अच्छे से बात की थी. वहीं दोस्तों से बातचीत के समय उनके क़रीबी दोस्तों ने बताया था सुशांत 6 महीने से डिप्रेशन मे थे. वह उसके लिए दवाइया भी ले रहें थे पर कुछ दिन से उन्होंने अपनी सारी दवाइयां छोड़ रखी थी.

नेपोटिज्म को लेकर चला हंगामा, ट्रोल हुए बड़े सेलेब्रिटीज़

Sushant की मौत के बाद से ही बॉलीवुड मे नेपोटिज़्म शुरू हुआ. कई बॉलीवुड स्टार्स मे बहस छिड़ी. कंगना रनौत से शुरू हुई नेपोटिज़्म की बात से कई स्टार्स करण जोहर, आलिया भट्ट, सलमान खान जैसे स्टार्स पर निशाना साधा गया. जिस पर करण पटेल ने कंगना रनौत पर गुस्सा दिखाते हुए कहा -खुद इतनी बड़ी प्रोडक्शन हाउस की मालकिन फिर क्यों नहीं दी सुशांत को फ़िल्म? मुंबई की बांद्रा पुलिस स्टेशन मे डायरेक्टर संजय लीला भंसाली से सुशांत मामले मे करीब 3 घंटे पूछताछ की गयी. वहीं Sushant की गर्लफ्रेंड रिया चकर्वर्ती से भी लगातार 6 घंटे पूछताछ की गई. हाल ही मे आयी सुशांत की फ़िल्म दिल बेचारा की एक्ट्रेस संजना सांघी से भी सुशांत के बारे मे बातचीत की गई.

ये भी पढ़ें- सुशांत को समर्पित फिल्मेनिया ऑनलाइन मैगजीन का दूसरा अंक

कई नेताओं ने भी सुशांत के लिए पोलिटिकल कैंपेन शुरू किये

Sushant की आत्महत्या के बारे मे कई राजनैतिक नेताओं ने भी अपनी बात रखी. हाल ही मे सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा था की सुशांत को न्याय ज़रूर मिलना चाहिए. साथ ही उन्होंने बताया था की वह एक वकील नियुक्त कर सुशांत केस मे सीबीआई की जांच करवाएंगे और तभी सुशांत के फैन बहुत ख़ुश हुए थे. उनसे सीबीआई की जांच की मांग़ करने लगे थे. साथ ही उन्होंने बॉलीवुड के तीनों ख़ानों पर अपना निशाना भी साधा था. वहीं शेखर सुमन ने कहा की कुछ लोग अपने राजनैतिक फायदे के लिए सुशांत की मौत को मुद्दा बना रहें हैं. अभी हाल ही मे बीजेपी सांसद रूपा गाँगुली ने सुशांत को लेकर कुछ सवाल उठाए है. जिसमें उन्होंने ट्वीट करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है. उन्होंने कहा है कि इन मेडिकल रिपोर्टस और डॉक्टर द्वारा कृप्या करके हमें यह समझाने की कोशिश करें कि सुशांत की मौत दम घुटने से हुई है क्या वह गला घुटने से नहीं हो सकती? यदि आत्महत्या से हुई है तो बॉडी का काला पड़ जाना, मुँह से झाग आना ऐसा तो कुछ भी नहीं था. उनके गले पर जो निशान थे वो किस चीज़ के थे? इन सब बातों को हमें समझाइए. ऐसे ही कई सवाल है, जो लोगों को पूछने पर मजबूर कर रहें हैं.

मुस्कान अब्बासी


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *