Sun. Apr 11th, 2021

It's All About Cinema

sushant singh rajput case: NCB ने फाइल की 12 हजार पेज की चार्जशीट, रिया समेत 33 को आरोपी बनाया

1 min read

Advertisements

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में (sushant singh rajput case) ड्रग्स एंगल की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शुक्रवार को मुंबई की NDPS कोर्ट में करीब 12 हजार पेज की चार्जशीट फाइल कर दी है. चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक समेत 33 लोगों को आरोपी बना गया है. साथ ही 5 आरोपियों को फरार बताया गया है. चार्जशीट में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर के बयान भी शामिल किए गए हैं.

चार्जशीट के साथ 50 हजार पेज के डिजिटल एविडेंस हैं, जिसमें आरोपियों के बीच हुई वॉट्सऐप चैट, उनके कॉल डेटा रिकॉर्ड और बैंक दस्तावेजों समेत अन्य सबूत शामिल हैं. 200 से अधिक गवाहों के बयान को भी इसमें शामिल किया गया है एनसीबी ने 2000 से ज्यादा पन्नो की हार्ड कॉपी चार्जशीट दाखिल की है जबकि डिजिटल फॉरमेट में 50,000 पेज हैं, जो एक सीडी में कोर्ट में दायर की गई है.

sushant singh rajput case

इस केस (sushant singh rajput case) में NCB ने 33 लोगों को अरेस्ट किया था. जिनमें रिया, उनके भाई शोविक के अलावा सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और कई ड्रग पैडलर शामिल हैं.
मिली जानकारी के मुताबिक इस मुख्य चार्जशीट के तीन महीने के बाद NCB एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी कोर्ट में पेश कर सकती है, जिसमें कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के नाम हो सकते हैं.
ज्ञात रहे कि सुशांत की मौत के दो महीने बाद उनके पिता ने पटना में केस दर्ज कराते हुए सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया और उसके परिवार के सदस्यों समेत 5 लोगों पर आरोप लगाया था. इन सभी पर सुशांत के 17 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप लगाया गया था. इसके बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट से यह केस मुंबई ट्रांसफर करने की गुहार लगाई थी.

Sushant को इंसाफ दिलाने के लिए भारत के पड़ोसी मुल्क श्रीलंका में उठ रही मांग, बहन श्वेता ने शेयर की तस्वीर

बाद में अदालत ने यह केस CBI को सौंप दिया था. जिसके बाद इस केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एंट्री हुई और रिया के वॉट्सऐप चैट की जांच से ड्रग्स का एंगल सामने आया. और फिर ड्रग्स से जुड़ी चैट मिलने के बाद बॉलीवुड में चल रहे बड़े ड्रग्स का रैकेट का भंडाफोड़ हुआ.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *