Fri. Feb 23rd, 2024

It’s All About Cinema

‘हमेशा अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारतीय डिजाइनर को चैंपियन बनाऊंगी’: Sonam Kapoor

1 min read

  • मुंबई ब्यूरो

ग्लोबल फैशन आइकन और बॉलीवुड स्टार sonam kapoor का भारतीय फैशन परिदृश्य और पॉप संस्कृति पर प्रभाव निर्विवाद है. सोनम, अपनी अविश्वसनीय परिधान शैली के माध्यम से, दुनिया में भारत की फैशन एंबेसडर हैं. सोनम रेड कार्पेट कॉउचर का चलन शुरू करने वाली पहली महिला थीं और वह प्रमुख वैश्विक कार्यक्रमों में भारतीय डिजाइनरों के परिधान पहनने वाली भी पहली थीं.

Sonam kapoor, जो आज फैशन की सबसे प्रभावशाली आवाज भी हैं, वे ऐसे आयोजन में लोकल को बढ़ावा देती है जिसके कारण भारत को विश्व स्तर पर प्रमुख फैशन मोमेंट मिले.

sonam kapoor

वह कहती हैं, ”मेरे लिए, मुझे याद है कि यह मेरी पहली कान्स उपस्थिति थी. मैं एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के साथ काम कर रही थी और वे मुझे कान्स ले जा रहे थे. मैं मसाबा को तब से जानता हूं जब हम बच्चे थे, हम एक साथ कथक क्लास में थे. लेकिन मेरी बहन रिया और मैंने चर्चा की और हम इस तरह थे कि ‘हमें वैश्विक मंच पर एक भारतीय डिजाइनर को  मौका देना चाहिए’ और हम एक ऐसे डिजाइनर के कपडे पहनना चाहते थे जो युवा हो और जो आधुनिक और युवा भारत का प्रतिनिधित्व करता हो.’

वह आगे कहती हैं, ”मुझे याद है, मैंने उनकी (मसाबा) साड़ी पहनी थी और उस वक्त मैंने साड़ी खुद ही पहनी थी. हमारे पास एक मेक-अप आर्टिस्ट था, जिसे उस वैश्विक ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने वाली सभी युवा लड़कियां साझा कर रही थीं, जिसका मैं समर्थन कर रही थी. मुझे याद है कि मैं वहां जा रही थी और अचानक एक फोटोग्राफर आया और उसने मेरी तस्वीर ले ली और अगली बात जो मुझे पता चली वह यह कि मैं अमेरिका की एक प्रमुख फैशन पत्रिका के कवर पर हूं.

Director शांतनु ताम्बे ने फ़िल्म ‘दशमी’ के टीज़र के ज़रिए किया ‘रामराज्य की न‌ई शुरुआत’ का आह्वान

सोनम आगे कहती हैं, ”मैं आपको बता नहीं सकती कि मसाबा कितनी उत्साहित थीं. लेकिन जो बात मेरे लिए बहुत रोमांचक थी वह यह थी कि मैं 23 साल की थी, एक भारतीय डिजाइनर ने एक वैश्विक पत्रिका में छपा था, और एक भारतीय के रूप में मुझे इस पर बहुत गर्व महसूस हुआ. उस समय के बाद, रिया और मैंने फैसला किया कि जब भी कोई अंतरराष्ट्रीय मंच होगा, हम हमेशा एक भारतीय डिजाइनर को चैंपियन बनाएंगे और हमने ऐसा किया है.

काम के मोर्चे पर, सोनम के पास दो बड़े प्रोजेक्ट हैं, जिनमें से एक बैटल फॉर बिटोरा है. अन्य परियोजना का विवरण गुप्त रखा गया है.