Wed. Jul 24th, 2024

It’s All About Cinema

20 सालों से के के मेनन के साथ करना चाहता था काम: शुजात सौदागर (Shujaat Saudagar)

1 min read

  • मुंबई ब्यूरो

‘बंबई मेरी जान’ 14 सितंबर को अपने वर्ल्ड प्रीमियर के लिए पूरी तरह तैयार है, यह सीरीज दारा कादरी के जीवन और उत्थान का वर्णन करती है. यह कहानी एक पिता इस्माइल कादरी के नजरिए से बताई गई है, जो एक ईमानदार पुलिसकर्मी है. वह अपने कर्तव्य और जिम्मेदारियों के बीच फंसा हुआ है. 10 एपिसोड की इस सीरीज में के के मेनन और अविनाश तिवारी लीड एक्टर हैं. कास्टिंग पर विचार करते समय, निर्देशक और सह-निर्माता शुजात सौदागर ( Shujaat Saudaagar) ने इस्माइल कादरी की भूमिका के लिए के के मेनन के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की.

Shujaat Saudaagar

शुजात ने कहा, ‘के के’ के लिए बिना दिमाग वाले, एक परला व्यक्ति की स्क्रिप्ट भेजी थी. मैं लगभग 20 वर्षों से उनके साथ काम करने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन कभी बात नहीं बन पाई. कोई है जो इस्मायल कादरी की भूमिका के साथ न्याय कर सकता था, तो वह यह शानदार अभिनेता था. मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत थी जो आगे आए और उसका एक खास व्यक्तित्व हो, एक ऐसी आभा हो जो बहुत कुछ कहती हो. मेरे मन में यह धारणा थी कि लोग सिर्फ चरित्र को देखते हैं और एक ही बार में उसकी पिछली कहानी, उसके जीवन को समझते हैं और मैं इस बात से मंत्रमुग्ध हूं कि के के ने इस लुक को कितना आसान बना दिया है.

’बंबई मेरी जान’ की हबीबा मेरी अबतक की सबसे सशक्त भूमिका: कृतिका कामरा (Kritika Kamra)

सीरीज में अविनाश तिवारी, कृतिका कामरा, निवेदिता भट्टाचार्य के साथ अमायरा दस्तूर भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के रितेश सिधवानी, कासिम जगमगिया और फरहान अख्तर द्वारा निर्मित, बंबई मेरी जान रेंसिल डिसिल्वा और शुजात सौदागर द्वारा बनाई गई है और सौदागर द्वारा निर्देशित है. 10 एपिसोड वाली हिंदी मूल सीरीज का प्रीमियर 14 सितंबर को कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं में भारत और 240 देशों और क्षेत्रों में प्राइम वीडियो पर विशेष रूप से किया जाएगा.