Fri. Feb 23rd, 2024

It’s All About Cinema

सलमान खान की ‘टाइगर 3’ बनी अब तक की सबसे बड़ी Diwali Hit, कमाई के लिहाज से प्रेम रतन धन पायो और कृष 3 को भी छोड़ा पीछे

1 min read

  • मुंबई ब्यूरो

सलमान खान देश के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और ये बात किसी से छिपी नहीं है. उन्होंने पिछले कुछ सालों में कई ब्लॉकबस्टर्स  और सुपरहिट फिल्में दी हैं. हाल ही में सलमान ने अपने फैन्स और ऑडियंस को सबसे बड़ी एक्शन थ्रिलर ‘टाइगर 3’ के साथ एंटरटेन किया हैं. अपनी ब्लॉकबस्टर सिनेमाई यात्रा को जारी रखते हुए, एक्शन फिल्म को दिवाली के दिन शानदार प्रतिक्रिया मिली और पहले दिन 44.50 करोड़ की कमाई की. इस कलेक्शन के साथ, सलमान ने नया बेंचमार्क सेट किया है और अब तक की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली दिवाली (diwali hit) रिलीज का रिकॉर्ड बनाया है.

diwali hit

इसके अलावा, सलमान खान की फिल्म ने न केवल देश के बॉक्स ऑफिस पर अपनी काबिलियत साबित की है, बल्कि विदेशी मार्केट में भी धूम मचाई है, जहां फिल्म ने दिवाली रिलीज के पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और महज 400 करोड़ की शानदार कमाई की है. 10 दिनों में यह दिवाली पर अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली रिलीज़ बन गई है. इसके साथ ही सलमान खान स्टारर फिल्म ने पहले दिवाली पर रिलीज हुई कृष 3, जिसने 393 करोड़ (2013) का कलेक्शन किया था, और प्रेम रतन धन पायो, जिसने 389 करोड़ (2015) का कलेक्शन किया था, को पछाड़ते हुए नंबर की पोजीशन के साथ लिस्ट में टॉप पर पहुंच गई है. इस रिकॉर्ड के साथ सलमान खान ने अब टॉप तीन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दिवाली रिलीज में से दो फिल्में अपमे नाम कर ली हैं. बता दें, टाइगर 3 के साथ, सलमान खान ने अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया हैं.

प्राइम वीडियो की फिल्म ‘ऐ वतन मेरे वतन’ के कर्टन रेजर के साथ हुई 54वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) की शुरूआत

बहुप्रतीक्षित टाइगर 3 में कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी के साथ सलमान खान मुख्य भूमिका में हैं. मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्म 12 नवंबर, 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है.