Sat. Apr 20th, 2024

It’s All About Cinema

प्राइम वीडियो की बहुप्रतीक्षित सीरीज Poacher का ट्रेलर रिलीज़ जारी

1 min read

  • मुंबई ब्यूरो

प्राइम वीडियो ने ओरिजिनल क्राइम सीरीज़, Poacher के दमदार ट्रेलर को जारी कर दिया है. एमी-पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता रिची मेहता द्वारा बनाया गया, लिखित और निर्देशित, इस आगामी सीरीज़ में निमिषा सजयन, रोशन मैथ्यू और दिब्येंदु भट्टाचार्य मुख्य भूमिकाओं में शामिल हैं. पोचर का निर्माण ऑस्कर विजेता प्रोडक्शन और फाइनेंस कंपनी क्यूसी एंटरटेनमेंट ने किया है, जिसने जॉर्डन पील की ‘गेट आउट’ और स्पाइक ली की ‘ब्लैकक्लांसमैन’ जैसी हिट फिल्में दी है. अभिनेत्री आलिया भट्ट सीरीज़ की एग्ज़िक्युटिव प्रोड्यूसर हैं. सच्ची घटनाओं पर आधारित आठ भाग का ये क्राइम ड्रामा, पोचर भारतीय इतिहास के सबसे बड़े हाथी दांत का अवैध शिकार करने वाले गिरोह का खुलासा करता है. प्राइम मेंबरशिप का नवीनतम अंश, यह क्राइम सीरीज़ मुख्य रूप से मलयालम, हिंदी और अंग्रेजी में है, और 23 फरवरी को भारत और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर इसका प्रीमियर किया जाएगा. यह अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी में भी उपलब्ध होगी और इसमें 35 से ज्यादा भाषाओं में उपशीर्षक होंगे.

ट्रेलर हाथियों की निर्मम और लगातार हो रही हत्या की दिल दहला देने वाली हकीकत की एक झलक प्रदान करता है. यह वन्यजीव संरक्षकों के एक विविध समूह का अनुसरण करता है जिसमें वन अपराध सेनानी, पुलिस कर्मी और अच्छे परोपकारी लोग शामिल हैं, जो भारतीय इतिहास के सबसे बड़े हाथी दांत का अवैध शिकार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने की अपनी निरंतर खोज में हैं. लेकिन क्या इन आपराधिक कृत्यों के मूक पीड़ितों – असहाय हाथियों – को वह न्याय मिलेगा जिसके वे वास्तव में हकदार हैं? यह प्रश्न इस विचारोत्तेजक क्राइम सीरीज़ के मूल में गहराई से गूंजता है. सच्ची घटनाओं के आधार पर, पोचर कुशलता से व्यक्तिगत लाभ और लालच से प्रेरित मानव कार्यों के परिणामों पर प्रकाश डालती है, और इससे होने वाले संभावित जोखिमों और इन प्रजातियों को खतरे में डालने की ओर ध्यान खींचती है.
 
“एक वैश्विक मनोरंजन स्थल के रूप में, प्राइम वीडियो पर, हमें न केवल देश के भीतर बल्कि दुनिया भर के उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ भारतीय कहानियाँ दिखाने का अविश्वसनीय विशेषाधिकार मिला हुआ है. पोचर एक विशेष कहानी है जो न केवल दर्शकों को बांधे रखेगी, बल्कि उन्हें सोचने पर मजबूर करेगी और वन्यजीव अपराध के महत्वपूर्ण विषय पर संवाद भी शुरू करेगी,” मनीष मेंघानी, डायरेक्टर, कंटेंट लाइसेंसिंग, प्राइम वीडियो इंडिया ने साझा किया “हम इस कहानी को वैश्विक दर्शकों के सामने लाने के लिए मनोरंजन उद्योग के कुछ सबसे सम्मानित और विश्वसनीय नामों के साथ काम कर उत्साहित महसूस कर रहे हैं. हमारे समय के सबसे प्रतिभाशाली निर्देशकों में से एक रिची मेहता, कंटेंट पावरहाउस – क्यूसी एंटरटेनमेंट, आलिया भट्ट, जो एक एग्ज़िक्युटिव प्रोड्यूसर के रूप में शामिल हुई हैं, पोचर इस ड्रीम टीम को साथ लाता है. यह वास्तव में एक विशेष कहानी है, और हम इस फरवरी दर्शकों को इस रोमांचक और विचारोत्तेजक कहानी का आनंद लेते हुए देखने के लिए अब और इंतज़ार नहीं कर सकते हैं.”
 
“हर कहानी में एक नायक होता है और जब आप उन लोगों से मिलते हैं जो सुपरहीरो की तरह केप नहीं पहनते और फिर भी अपराध और अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं, तो आप दुनिया को उनकी कहानी बताने के लिए प्रेरित हो जाते हैं. ‘पोचर’ जंगली जीव अपराध संघर्षकों को समर्पित है- समर्पित वन सेवा अधिकारी, वन्यजीव संरक्षण और सुरक्षा संगठनों के उत्साही सदस्य, पशु प्रेमी – वे लोग जो शिकारियों के व्यक्तिगत लालच के कारण जानवरों की प्रजातियों को खतरे में डालने से रोकने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं’,” लेखक, क्रिऐटर और निर्देशक, रिची मेहता ने साझा किया “मुझे यकीन है कि सीरीज़ कई मायनों में आंखें खोलने का कार्य करेगी – मानव और अन्य प्रजातियों के बीच संबंध कितना अन्योन्याश्रित और जटिल है, और किसी भी नकारात्मक कार्रवाई के परिणामस्वरूप पर्यावरणीय असंतुलन हो सकता है, जिसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं. सीरीज़ को 2023 सनडांस फिल्म फेस्टिवल में दर्शकों से एक अत्यंत प्रोत्साहक और दिल छू लेने वाली प्रतिक्रिया मिली और मैं रोमांचित हूं कि अब, प्राइम वीडियो के साथ हम इस सीरीज़ को दुनिया भर के लगभग 240 देशों और क्षेत्रों के दर्शकों तक ले जा रहे हैं.”
 
एग्ज़िक्युटिव प्रोड्यूसर आलिया भट्ट ने साझा किया, “इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना मेरे और इटरनल की हमारी पूरी टीम के लिए गर्व की बात है. पोचर जानवरों के अवैध शिकार और अवैध वन्यजीव व्यापार के गंभीर और दिल दहलाने वाले मुद्दे को संबोधित करने के लिए एक स्पष्ट आह्वान है. मुझे उम्मीद है कि रिची की सशक्त कहानी हर किसी को वन्यजीव संरक्षण की तत्काल आवश्यकता पर जोर देने के लिए प्रेरित करेगी और हमें सभी जीवित प्राणियों के साथ सह-अस्तित्व को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगी. मैं इस कहानी को दुनिया के सामने लाने के लिए क्यूसी एंटरटेनमेंट और प्राइम वीडियो के रूप में साझेदार पाकर बहुत खुश हूं.”
 
“पोचर का हिस्सा बनना मेरे लिए एक परिवर्तनकारी अनुभव रहा. मेरा किरदार बहुत जटिल है और इसमें बहुत सारी बारीकियाँ हैं. वह एक सख्त इरादों वाली वन अधिकारी हैं, जिनमें वन्यजीवों के प्रति प्रेम और गहरी सहानुभूति है,” निमिषा सजयन ने साझा किया, जो दृढ़ वन विभाग अधिकारी, माला जोगी की भूमिका निभा रही हैं. “वह शिकारियों को कानून तक पहुँचाने के लिए प्रेरित है, और हाथीदांत तस्करी के गहरे और व्यापक नेटवर्क का पता लगाने के लिए कर्तव्य की पुकार से आगे जाती है. यह सीरीज़ दर्शकों को जानवरों और पर्यावरण पर मनुष्यों के कार्यों के अपरिवर्तनीय प्रभाव पर विचार करने के लिए मजबूर करेगी. यह एक ऐसी कहानी है जिसे सुनाया जाना चाहिए, और मैं ऐसे एक महत्वपूर्ण मुद्दे को हाइलाइट करने वाले स्पष्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा होने पर आभारी हूं.”
 
“मुझे खुशी है कि मैं पोचर का हिस्सा हूं, जो व्यक्तिगत लाभ के लिए जानवरों के शिकार के गंभीर मुद्दे को संवेदनशीलता से संबोधित करता है. यह सीरीज़ हाथी दांत के अवैध शिकार से संबंधित अपराध, भ्रष्टाचार और कवर-अप की दुनिया के बारे में बताती है, जो रचनात्मक और वैचारिक रूप से काफी रोमांचक था,” सीरीज़ में एक एनजीओ कार्यकर्ता एलन जोसेफ की भूमिका निभाने वाले रोशन मैथ्यू ने कहा* “एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो इस उद्देश्य के प्रति सहानुभूति रखता है, मैं एक ऐसा किरदार निभा कर भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं, जो प्रकृति के लिए दिल से परवाह करता है और इसके संरक्षण के लिए काम करता है. रिची का उत्कृष्ट निर्देशन और कहानी की प्रामाणिकता इस सीरीज़ को क्राइम ड्रामा का आनंद लेने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए रोमांचक बनाती है. प्राइम वीडियो द्वारा इसे भारत और 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में दर्शकों के लिए उपलब्ध कराने के साथ, मुझे उम्मीद है कि निश्चित रूप से पोचर का एक महत्वपूर्ण प्रभाव देखने को मिलेगा.”

सामने आयी लव, सेक्स और धोखा 2 (LSD 2) की नई रिलीज डेट, इस दिन पर्दे पर देगी दस्तक
“अपने अभिनय करियर के दौरान, मैंने कई प्रोजक्ट किये, विभिन्न भूमिकाओं को निभाया है, और हर एक को पसंद किया है, लेकिन पोचर के लिए मेरे प्रदर्शन की सूची और दिल में एक विशेष स्थान है. जिस क्षण से मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी, इसने मुझे आकर्षित किया और मुझे कहानी का हिस्सा बनने के लिए मजबूर कर दिया,” केरल वन विभाग के क्षेत्र निदेशक नील बनर्जी की भूमिका निभाने वाले दिब्येंदु भट्टाचार्य ने साझा किया. “कहानी आपके विवेक को झकझोरती है, आपको गुस्सा, रोष, दुख, असहायता और आशा जैसी कई भावनाओं का अनुभव कराती है. समाज में गहरा प्रभाव छोड़ने के लिए ऐसी कहानियाँ सुनाना जरूरी है. यह जीवन को उसके सभी रूपों में मूल्यांकन और सम्मान के बारे में है. और मैं दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के लिए उत्साहित हूं.”
 
‘पोचर’ के एग्ज़िक्युटिव प्रोड्यूसर क्यूसी एंटरटेनमेंट के एडवर्ड एच हैम जूनियर, रेमंड मैन्सफील्ड और शॉन मैकिट्रिक, के साथ सूटेबल पिक्चर्स, पुअर मैन्स प्रोडक्शंस और इटर्नल सनशाइन प्रोडक्शंस है. अलन म्कएलेक्स (सूटेबल बॉय) ने सूटेबल पिक्चर्स के लिए निर्माता के रूप में काम किया हैं. उसके साथ ही, दिल्ली क्राइम से डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी जोहान एड्ट, संगीतकार एंड्रू लॉकिंगटन, और संपादक बेवरली मिल्स भी शामिल हैं.