Fri. Feb 23rd, 2024

It’s All About Cinema

Prime Focus ने ‘द गारफील्ड’ के साथ फिल्म प्रोडक्शन की दुनिया में मारी शानदार एंट्री

1 min read

  • मुंबई ब्यूरो

मनोरंजन में अंतरराष्ट्रीय विजुअल इफेक्ट्स (वीएफएक्स) को बढ़ावा देने के लिए जाना जाने वाला भारतीय स्टूडियो Prime Focus अब फिल्में बना रहा है, जिसकी शुरुआत ‘द गारफील्ड’ से होगी. यह एनिमेटेड फिल्म प्राइम फोकस के वीएफएक्स विशेषज्ञ से हॉलीवुड में एक बड़े खिलाड़ी बनने का एक और प्रमाण है.

प्राइम फोकस विश्व स्तर पर विजुअल इफेक्ट्स को बदलने में हमेशा आगे रहा है. शुरू से ही, उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय फिल्मों के लिए लगातार वर्ल्ड क्लास विजुअल इफेक्ट्स प्रदान किए हैं. “डनकर्क” और “टेनेट” जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में उनका प्रभावशाली काम उनके कौशल और रचनात्मकता को दर्शाता है, जो उन्हें दुनिया भर में अपनी खुद की लीग में खड़ा करता है.

Prime Focus

‘द गारफील्ड’ को प्रोड्यूस करने का फैसला प्राइम फोकस की यात्रा में एक अहम मील का पत्थर है. फिल्म में एक निर्माता के रूप में उनके लोगों को शामिल करना एक बड़ी उपलब्धि है, जो एक वीएफएक्स विशेषज्ञ से एक बहुआयामी प्रोडक्शन हाउस में उनके परिवर्तन का प्रतीक है. यह कदम वीएफएक्स और पोस्ट-प्रोडक्शन में उनकी व्यापक खासियत का फायदा उठाते हुए, पूरे फिल्म मेकिंग प्रक्रिया में योगदान करने की प्राइम फोकस की महत्वाकांक्षा को दर्शाता है.

प्राइम फोकस ने हॉलीवुड की इस सोच को चुनौती देने और बदलने में अहम भूमिका निभाई है कि केवल यू.एस.बेस्ड स्टूडियो ही विजुअल इफैक्ट्स, 3डी और एनीमेशन में बेस्ट नहीं हो सकते हैं. ऐतिहासिक रूप से, हॉलीवुड को नए वीएफएक्स के साथ जोड़ा जाता है और प्राइम फोकस ने इस स्टीरियोटाइप को तोड़ने में खास भूमिका निभाई है. स्टूडियो की न केवल टक्कर देने बल्कि हॉलीवुड के बेहद कॉम्पिटिटिव स्पेस में आगे बढ़ने की क्षमता, उनकी तकनीकी कौशल, इनोवेशन और क्वालिटी के प्रति कमिटमेंट के बारे में भी बहुत कुछ बताता है.

Prime Focus

प्राइम फोकस दुनिया उन कुछ कंपनियों में से एक है जिसने विश्वसनीय रूप से हॉलीवुड में प्रवेश किया है. हाई-प्रोफाइल अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं पर उनके काम ने प्रशंसा और मान्यता हासिल की है, जिससे उन्हें वैश्विक मनोरंजन उद्योग में एक ताकत के रूप में स्थापित किया गया है. देश से लेकर इंटरनेशनल अक्लेम तक स्टूडियो की यात्रा उनके समर्पण, प्रतिभा और हॉलीवुड के सटीक बेंचमार्क को पूरा करने और उनसे आगे निकलने की क्षमता का प्रमाण है.

अब जैसा कि ‘द गारफ़ील्ड’ स्क्रीन पर आने की तैयारी कर रही है, इसके लिए लोगों में प्रत्याशा साफ है. एक निर्माता के रूप में प्राइम फोकस की मुहर वाली एनिमेटेड फिल्म, एक सिनेमाई तमाशा होने का वादा करती है जो भौगोलिक सीमाओं को पार करती है. यह स्टूडियो की टेक्निकल एक्सीलेंस को आकर्षक स्टोरीटेलिंग पावर के साथ प्रदर्शित करने की क्षमता दिखाने के लिए तैयार है, जो ग्लोबल मनोरंजन जगत के खिलाड़ी के रूप में उनकी स्थिति को और मजबूत करेगा.

The Railway Man का ट्रैक ‘निंदिया’ मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखते हैं: आयुष्मान खुराना

‘द गारफील्ड’ न केवल स्टूडियो के लिए एक नया अध्याय है, बल्कि ये उनकी विरासत को भी मजबूत करता है जिन्होंने सीमाएं पार करने का सपना देखा और इंडस्ट्री के नियमों को चैलेंज किया, यह साबित करते हुए कि एक्सीलेंस रचनात्मकता और मनोरंजन की दुनिया में कोई बाधा नहीं जानती है.

1 thought on “Prime Focus ने ‘द गारफील्ड’ के साथ फिल्म प्रोडक्शन की दुनिया में मारी शानदार एंट्री

Comments are closed.