Mon. Nov 28th, 2022

It’s All About Cinema

Wikipedia /क्या सुशांत के विकिपीडिया हिस्ट्री ने पहले ही उनकी मौत की सूचना दे दी थी ? जानें पूरा मामला

1 min read
Sushant Singh Rajput - filmania entertainment

Sushant Singh Rajput


दिवगंत सुशांत के निधन के बाद सोशल मीडिया पर आपस में बहस छिड़ी हुई है. हर दिन इस मामले में कोई न कोई नया खुलासा हो रहा है. बॉलीवुड से भी कई कलाकार एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं. सुशांत के निधन के बाद से लगातार पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. इस आत्महत्या मामले में जितने भी लोग शक के घेरे में हैं, उनसे मुंबई पुलिस पूछताछ कर बयान दर्ज कर रही है. अभी तक पुलिस के हाथ में कोई सबूत नहीं लगा है. धीरे-धीरे जिस तरह से सुशांत से जुड़ी हर चीज का खुलासा हो रहा, उससे यह मामला और बढ़ते चला जा रहा. इसी बीच सुशांत के Wikipedia से जुड़े कई सवाल उठाए जा रहे हैं.

filmania magazine Wikipedia

पुलिस को सुशांत के विकिपीडिया से जुड़ा सबूत मिला

पुलिस को सुशांत के Wikipedia को लेकर एक सबूत हाथ लगा है. साथ ही सोशल मीडिया पर भी सुशांत के विकीपीडिया पेज को लेकर हलचल मची हुई है. हुआ कुछ यूं कि सुशांत के विकिपीडिया हिस्ट्री में उनकी मौत की सूचना आत्महत्या करने से पहले ही दे दिया गया. जिसको लेकर उनके प्रशंसकों का कहना है कि कोई जानबूझकर सुशांत को यह सब करने को उकसाया है. वहीं मुंबई पुलिस विकीपीडिया मामले को लेकर जांच की. उन्होंने साइबर सेल वालों से भी मदद ली. सुशांत के विकिपीडिया में 8 बजकर 59 मिनट पर ही उनकी मौत की जानकारी दर्ज हुई है.

सोर्स- सुशांत सिंह राजपूत विकिपीडिया

दरअसल इस विकिपीडिया को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. क्योंकि सुशांत की मौत की जानकारी के मुताबिक वह 9:30 बजे अपने कमरे से बाहर आए थे. उन्होंने इसके बाद जूस पिया. फिर अपने कमरे में चले गए. उनकी मौत की खबर 12:00 बजे के आसपास आई थी. ऐसे में सोशल मीडिया पर यूजर्स का कहना है कि उनके आत्महत्या से पहले ही यह कैसे दर्ज हुआ?

साइबर सेल ने किया उठाया सच्चाई से परदा

सुशांत के विकिपीडिया हिस्ट्री को लेकर साइबर सेल ने सच्चाई का खुलासा किया है. साइबर सेल के मुताबिक विकिपीडिया यूटीसी टाइम लाइन के अनुसार चलता है. यह भारतीय समय से 5:30 घंटा पीछे चलता है. अब साफ तौर पर इसकी पुष्टि हो गई है कि विकीपीडिया पेज के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुआ है.

आयुष्मान खुराना ने अपनी किताब में करण जौहर को लेकर कही थी ये बड़ी बात..

सुशांत आत्महत्या मामले में कई नेता व सेलिब्रिटी सीबीआई जांच की मांग भी कर रहे हैं. बीते दिन पहले एक्ट्रेस रूपा गांगुली ने भी सुशांत के सोशल अकाउंट पर आशंका जताते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी.

Ruma Singh


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *