Sat. Apr 20th, 2024

It’s All About Cinema

Dream Girl2 Movie Review: नए अवतार में फुल एंटरटेनिंग है पूजा

1 min read

  • गौरव

स्टार – ***1/2 (साढ़े तीन)

निर्देशक – राज शांडिल्य
कलाकार – आयुष्मान खुराना, अनन्या पांडे, अन्नू कपूर, परेश रावल, विजय राज, राजपाल यादव

गदर 2 और OMG 2 की लहर के बीच एक अलग लेबल का मनोरंजन लेकर ड्रीम गर्ल 2 (Dream Girl2) दर्शकों के बीच है. ड्रीम गर्ल की सफलता के बाद इस फिल्म से लोगों की अपेक्षाएं पहले ही काफी बढ़ चुकी थी. और यकीनन लेखक – निर्देशक राज शांडिल्य उन उम्मीदों पर खरे उतरने में कुछ हद तक सफल भी रहे हैं. और उनकी इस कोशिश में उनका भरपूर साथ दिया है पूजा के नए अवतार में आए आयुष्मान खुराना ने. आजकल की ज्यादातर फिल्मों से जहां फैमिली एंटरटेनिंग वैल्यूज नदारत होती जा रही है, ड्रीम गर्ल 2 आपको इस वैल्यूज के साथ भरपूर मनोरंजन देती है. फिल्म की यूएसपी इसके चुटीले और मनोरंक संवाद, खासकर वन लाइनर्स पंचेज के साथ – साथ सारे अभिनेताओं का उमड़ा अभिनय भी रहा.

Dream Girl2

क्या है कहानी

कहानी आम हिंदी मसाला फिल्मों की तरह ही है, जहां लड़का लड़की एक दूसरे को चाहते हैं और परिवार व समाज उनके इस प्यार के बीच विलेन बनकर खड़ा रहता है. करमवीर सिंह (आयुष्मान खुराना) परी (अनन्या पांडे) से बेइंतहा प्यार करता है. पर अलग जाति और कर्ज में डूबा परिवार होने की वजह से परी का अमीर बाप पहले तो इस शादी के लिए राजी नहीं होता पर बाद में उसके सामने छह महीने में पच्चीस लाख रुपए और खुद का घर होने की शर्त रख देता है. जिसे पूरा करने की कोशिश में लगे करम को पूजा का नया रूप लेना पड़ता है. इस कोशिश में पूजा बने करम को किन किन हास्यास्पद परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है और क्या वो प्यार हासिल करने की इस कोशिश में कामयाब हो पाता है, यह जानने के लिए आप एक बार थिएटर का रुख करें तो बेहतर होगा. और यकीन मानिए थिएटर का ये सफर आपको बिलकुल भी निराश नहीं करेगा. सवा दो घंटे का यह सफर कैसे हंसते और ठहाके लगाते गुजर जाएगा आपको पता भी नहीं चलेगा.

filmania youtube

कैसा है अभिनय

करम और पूजा के दोहरे अवतार में आयुष्मान ने साधारण सी कहानी को देखने लायक बना दिया है. खासकर पूजा की अदाओं को आयुष्मान ने जिस खूबसूरती से कैरी किया है वो निश्चित ही आपको काफी गुदगुदाएगा. आयुष्मान के अलावा अन्नू कपूर, मनजोत सिंह, विजय राज, सीमा पाहवा, राजन राज और राजपाल यादव भी अपने अभिनय से आपको कई बार कुर्सी से उछलने को मजबूर कर देंगे. परेश रावल, अभिषेक बनर्जी और छोटे से रोल में दिखे असरानी भी अच्छे लगते हैं. अनन्या पांडे के लिए इस कहानी में करने को कुछ खास था नहीं तो वो बस ठीक ठाक ही रही. वैसे भी पूजा की अदाओं के आगे आपको दूसरी हीरोइन की कमी महसूस भी नहीं होगी.

Dream Girl2

फिल्म में जो सबसे खास बात है वो है इसके चुटीले और मनोरंजक संवाद. कई सारी कॉमेडी शोज और कपिल शर्मा तक के लिए संवाद लिख चुके राज शांडिल्य यहां भी संवादों के साथ पूरे फॉर्म में दिखे. पंच के रूप में इस्तेमाल उनके वन लाइनर्स ऐसे हैं जो थिएटर में ठहाकों में तब्दील होंगे. फिल्म का गीत संगीत जरूर एक कमजोर कड़ी है. पिछली हिट दिल का टेलीफोन के वापस इस्तेमाल को छोड़ दें तो बाकी सारे गाने below the label ही हैं.

Film Review: Akeli

क्यों देखें: सिनेमा में खालिस मनोरंजन ढूंढ रहे हों तो फुल फैमिली के साथ थिएटर का रुख कर सकते हैं, गारंटी है मजा आयेगा.