Thu. Oct 22nd, 2020

It's All About Cinema

दो न्यूज़ चैनलों के खिलाफ Bollywood के 38 प्रोडक्शन हाउस पहुंचे हाईकोर्ट

1 min read

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से ही बॉलीवुड को मीडिया चैनलों ने काफी घेराव किया है. वहीं एक तरफ तो सुशांत के फैंस ने बॉलीवुड पर कई तरह के आरोप लगाए हैं साथ ही मीडिया चैनल भी Bollywood के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द बोलने और आरोप लगाने में पीछे नहीं रहा. जिस कारण बॉलीवुड की छवि खराब होते हुए दिखी है. इसे देखते हुए अब पूरा बॉलीवुड एकजुट होते हुए दिख रहा है. इसी कड़ी में बड़ी खबर सामने आई है कि बॉलीवुड के 38 बड़े प्रोडक्शन हाउस साथ में मिलकर दो मीडिया हाउस के खिलाफ संज्ञान लेते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर किया है.

 Bollywood filmania magazine http://www.filmaniaentertainment.com/magazine/

क्या हैं आरोप?

Bollywood के बड़े प्रोडक्शन हाउस का मानना है कि सुशांत के निधन के बाद उनके केस की मीडिया कवरेज के दौरान बॉलीवुड के खिलाफ डर्ट (गंदा), फिल्थ (गंदगी), स्कम (मैला), ड्रगीज (नशे का सेवन करने वाला) कहा गया है. इतना ही नहीं इसके साथ कई आरोप भी लगाए गए हैं. उन्होंने अपनी याचिका में यह भी कहा हैं कि बॉलीवुड के खिलाफ कई आपत्तिजनक शब्द का भी इस्तेमाल किया गया है. हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका में दो मीडिया हाउस का नाम का जिक्र है, जिसके खिलाफ संज्ञान लेने की बात कही गई है. इन सबके अलावा यह भी कहा गया है कि इन अपशब्दों और आपत्तिजनक वाक्यों को चैनल से हटाया जाए.

ये प्रोडक्शन हाउस हैं शामिल

दिल्ली हाईकोर्ट में मीडिया हाउस के खिलाफ याचिका दायर करने में Bollywood के 38 बड़े प्रोडक्शन हाउस से जिसमें आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान, करण जौहर, अजय देवगन, अनिल कपूर, रोहित शेट्टी के स्वामित्व वाले प्रोडक्शन हाउस भी इनमें शामिल हैं. बता दे जिस मिडिया हाउस का याचिका में जिक्र है वह है रिपब्लिक भारत और टाइम्स नाउ. इसमें रिपब्लिक टीवी, उसके प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी और पत्रकार प्रदीप भंडारी, टाइम्स नाउ, उसके प्रधान संपादक राहुल शिवशंकर और समूह संपादक नविका कुमार को निशाने पर लिया गया हैं.

ये भी पढ़े, Sushant को इंसाफ दिलाने के लिए भारत के पड़ोसी मुल्क श्रीलंका में उठ रही मांग, बहन श्वेता ने शेयर की तस्वीर

रुमा सिंह


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *