Fri. Feb 23rd, 2024

It’s All About Cinema

दो महिलाओं के बीच इतना इंटेंस Action Sequence भारतीय सिनेमा में कभी नहीं देखा गया है: कैटरीना कैफ

1 min read

  • मुंबई ब्यूरो

बॉलीवुड सुपरस्टार कैटरीना कैफ वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की पहली महिला जासूस हैं और उन्होंने टाइगर 3 में मौत को मात देने वाले एक्शन दृश्यों (Action Sequence) को करने के लिए फिर से अपने बॉडी को दांव पर लगा दिया है. टाइगर 3 से तुर्की के हम्माम में उनका टॉवेल में लड़ने का दृश्य नेट पर वायरल हो गया है और कैटरीना को यह पसंद आ रहा है कि फिल्म में कैसे दिखाया गया है कि एक महिला वैसे ही लड़ सकती है जैसे स्क्रीन पर एक हीरो लड़ सकता है.

https://www.facebook.com/profile.php?id=61552071920776&mibextid=ZbWKwL

कैटरीना कहती हैं, “मुझे स्क्रीन पर जोखिम भरे एक्शन सीक्वेंस करना पसंद है और जब एक महिला एक्शन हीरोइन होने की बात आती है तो टाइगर फ्रेंचाइजी ने हमेशा मुझे चीजों को कई पायदान ऊपर ले जाने का अवसर दिया है. मैंने ज़ोया के माध्यम से एक सुपर स्पाई का जीवन जीया है और मुझे यह तथ्य बहुत पसंद है कि वह एक बहुत ही लड़ाकू लड़की है. वह किसी को भी अपने साथ ले जा सकती है और टाइगर की तरह वह भी आखिरी व्यक्ति बन सकती है. यह मेरे और दर्शकों के लिए नया और रोमांचक है क्योंकि वे एक ऐसी महिला को देख सकते हैं जो एक पुरुष जितनी अच्छी तरह लड़ सकती है.

वह आगे कहती हैं, ”मुझे पता है कि टाइगर 3 का हम्माम में टॉवेल फाइट का सीक्वेंस वायरल हो गया है. इसे शूट करना बहुत ही कठिन सीक्वेंस था क्योंकि इसमें भाप से भरे हम्माम कमरे के अंदर हाथ से हाथ मिलाकर अविश्वसनीय लड़ाई होती है इसलिए पकड़ना, बचाव करना, घूंसा मारना और लात मारना सब कुछ बहुत मुश्किल था. इस शानदार दृश्य के बारे में सोचने के लिए आदि को सलाम क्योंकि मुझे नहीं लगता कि भारत में स्क्रीन पर दो महिलाओं को दिखाने जैसा कोई फाइट सीक्वेंस रहा है. जिस तरह से मनीष और एक्शन टीम ने इसे अंजाम दिया वह अविश्वसनीय था. इसलिए, यह कुल टीम प्रयास था जिसे लोग पसंद कर रहे हैं. ज़ोया मिशेल ली के साथ एक शानदार फाइटर से मुकाबला करती है और मुझे यकीन है कि दृश्य में तीव्रता, आक्रामकता, क्रूरता लोगों को सांस रोकने पर मजबूर कर देगी. मेरे लिए, यह सबसे अच्छे एक्शन दृश्यों में से एक है जिसे मैंने महिलाओं को स्क्रीन पर करते देखा है. यह बिल्कुल शानदार है और मैं लोगों द्वारा सिनेमाघरों में पूरा एक्शन सेट देखने का इंतजार नहीं कर सकती.”

इस बार त्योहार के मौसम में जगाएं देशभक्ति का जज्बा: प्राइम वीडियो फिल्म ‘पिप्पा’ (pippa) का जबरदस्त पोस्टर रिलीज

टाइगर 3 में कैटरीना ने सुपर स्पाई जोया की भूमिका दोहराई है और फिल्म में उन्हें सलमान खान उर्फ टाइगर के साथ जोड़ा गया है. आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित और मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित, टाइगर 3 इस दिवाली, रविवार, 12 नवंबर को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होने के लिए तैयार है.