Sat. Apr 20th, 2024

It’s All About Cinema

Chetan Bhagat ने ‘दिल बेचारा’ पर फिल्म समीक्षकों को दी सलाह, कहा-ओवर स्मार्ट न बनना

1 min read

निर्देशक मुकेश छाबरा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘दिल बेचारा’ जिसमें बॉलीवुड के अभिनेता दिवगंत सुशांत सिंह राजपूत और अभिनेत्री संजना सांघी नजर आने वाले है. फिलहाल इस फिल्म का तीन गाना रिलीज हो चुका है और अब सबको इस फिल्म के आने का इंतज़ार है. जहां सब इस फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं. वहीं Chetan Bhagat ने फिल्म ‘दिल बेचारा’ फिल्म पर समीक्षा करने वाले समीक्षकों को ट्वीट करके सलाह दी है.

Chetan Bhagat

आलोचकों को चेतन भगत ने दिया सलाह

मशहूर लेखक Chetan Bhagat एक प्रेरक वक्ता होने के कारण अपने सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव होने के साथ साथ समकालीन मुद्दों पर भी अक्सर बात करते नजर आते है. इसी कड़ी में उन्होंने ट्वीट के जरिए दिवगंत सुशांत की आने वाली फिल्म ‘दिल बेचारा’ को लेकर समीक्षकों को सलाह दी है. दरअसल चेतन ने ट्वीट करते हुए यह लिखा कि “सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म इस हफ्ते रिलीज होगी. मैं सभी स्नोब और अभिजात्य समीक्षकों से अब कहना चाहूंगा कि समझदारी से लिखें. ओवरस्मार्ट काम न करें. बेकार चीजें न लिखें. निष्पक्ष और समझदार बनें. बेकार तरीकों का इस्तेमाल न करें. आपने वैसे ही कई जिंदगियां बर्बाद कर दी है.

ये भी पढ़े, फिल्म क्रिटिक Rajeev Mansad से सुशांत केस में चली 10 घंटे तक पूछताछ

फिल्म को लेकर चेतन ने कहीं यह बात

उन्होंने आगे अपने ट्वीट पर लिखा “इन समीक्षकों को किराए पर लेने वाले मीडिया संगठनों के लिए- अभिजात्य लोगों को काम पर रखना बहुत ही भयानक रणनीति है, जिन्हें भारत समझ नहीं आता और उन्हें लगता है कि वह भारतीय से ज्यादा अच्छे है. अंदर से कुछ और, बाहर से कुछ और. लोग यह जरूर सुनिश्चित करेंगे कि आपका संस्थान दिवालिया हो जाए. कई लोगों का पहले हो भी चुका है.”

इसके बाद Chetan Bhagat ने कहा “मां कसम, मजा आ गया आपकी मस्त पिक्चर देखकर. मैं आपकी इस जबरदस्त फिल्म देखने के लिए उत्साहित था. यूं तो दोनों लाइनों का अर्थ एक जैसा है. लेकिन अधिकांश भारतीय, यहां तक कि बड़े सितारे भी दूसरी लाइन ही सुनना चाहते हैं. इसलिए कुछ आलोचक ज्यादा महत्वपूर्ण बन गए हैं”. उनके इस ट्वीट में काफी कमेंट भी हो रहे है साथ ही में उनका यह ट्वीट काफी ट्रोल का शिकार भी हो गया.

बता दें कि Chetan Bhagat एक मशहूर लेखक, समीक्षक, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और एक मोटिवेशनल स्पीकर भी है. वह ‘2 स्टेट्स’, ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ जैसे कुछ और फिल्मों के लेखक रह चुके हैं.

Divyani Paul