Sat. Apr 20th, 2024

It’s All About Cinema

Bollywood लॉबी ने मुझे भी बहुत नुकसान पंहुचाया है: मनोज वाजपेयी

1 min read
Manoj Bajpai- filmania entertainment

Manoj Bajpai


बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर मनोज बाजपाई ने इंडस्ट्री में लॉबी को लेकर बड़ा खुलासा किया है. अपनी फिल्म भोंसले के डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज़ को लेकर मनोज और फिल्म के प्रोडूयसर संदीप कपूर मीडिया चैनल न्यूज़ 18 से बातचीत कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड में चल रहे लॉबी का जिक्र किया. साथ ही उन्होंने अपना अनुभव साझा किया कि किस तरह उन्हें भी लॉबी का शिकार होना पड़ा है.

filmania ad youtube

दबी जुबान में लोगों ने की आलोचना

बॉलीवुड के पावरफुल लॉबी के बारे में पूछे जाने पर मनोज ने कहा पहली बात तो मैं इसमें दिवगंत सुशांत सिंह राजपूत को नहीं लाना चाहता. उन्होंने कहा पावरफुल लोग काफी स्वार्थी होते हैं. आपका नुकसान करना चाहते हैं. मुझे खुद कई बार इन नुकसानों को झेलना पड़ा है.
मनोज ने कहा मैं जो फिल्म करना चाहता हूं ऐसे महान पावरफुल लोग न तो उसे प्रोडूयस, न डायरेक्ट ना ही उसमे एक्ट करना चाहते हैं. इन लोगों ने दबी आवाज में हमेशा मेरी आलोचना की. शुरुआत में इन सब चीजों को लेकर काफी दिक्कतें हुई मगर कभी इन लोगों से सीधा टकराव नहीं हुआ.

इंदर कुमार की पत्नी का नेपोटिज्म पर नया खुलासा

मौजूदा स्थिति को लेकर मनोज ने कहा यह सच है कि वो लोग बहुत पावरफुल हैं. हर कोई यह बात जानता है. किसी से कुछ छुपा नहीं है, लेकिन कुछ भी कहने के लिए यह वक्त सही नहीं. हमें इस वक्त गरिमा बरतनी चाहिए. मैं इस बारे में अवश्य बात करूंगा. आज फिल्म इंडस्ट्री को लेकर सोशल मीडिया पर जो भी सवाल उठ रहा उन्हें इसे सुधारना चाहिए.

bollywood filmania

इससे पहले भी मनोज बॉलीवुड(Bollywood) की लॉबी को लेकर बात कर चुके हैं. पहले भी उन्होंने कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री में जो लोग लिस्ट ए में शामिल है अगर आप उनकी बातों में हामी नहीं भरते तो आप इस लिस्ट में शामिल नहीं हो सकते. अगर आपको इस लिस्ट में बरकरार रहना है तो उनके तलवे चाटना होगा. बॉलीवुड की यही सच्चाई है.
-रूमा सिंह