Fri. Feb 23rd, 2024

It’s All About Cinema

एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ बंबई मेरी जान (Bambai meri Jaan) का ट्रेलर रिलीज़

1 min read

  • मुंबई ब्यूरो

प्राइम वीडियो ने आज अपनी आने वाली फिक्शन क्राइम थ्रिलर अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ बंबई मेरी जान के ट्रेलर को रिलीज़ किया. एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के रितेश सिधवानी, कासिम जगमगिया और फरहान अख्तर द्वारा निर्मित, एस हुसैन जैदी की कहानी के साथ, बंबई मेरी जान ( Bambai meri Jaan) रेंसिल डी’सिल्वा और शुजात सौदागर द्वारा बनाई गई है. इसे शुजात सौदागर ने निर्देशित किया है.

इस सीरीज में के के मेनन, अविनाश तिवारी, कृतिका कामरा, निवेदिता भट्टाचार्य और अमायरा दस्तूर जैसे नामचीन अभिनेता हैं. 10-एपिसोड वाली इस हिंदी ओरिजिनल सीरीज का प्रीमियर विशेष रूप से भारत और 240 देशों और क्षेत्रों में प्राइम वीडियो पर 14 सितंबर को तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और अंग्रेजी सहित कई भारतीय भाषाओं और फ्रेंच, जर्मन, इतालवी, पुर्तगाली, जापानी, पोलिश, लैटिन स्पेनिश, कैस्टिलियन स्पेनिश, अरबी और तुर्की जैसी विदेशी भाषाओं में किया जाएगा.

filmania youtube

“जब ईमानदारी भूख से टकराती है तो हमेशा हारती है. मैं ईमानदार था पर डरा भूखा था.” इस गहराई से भरपूर वर्णन के साथ शुरुआत करते हुए, बंबई मेरी जान का ट्रेलर दर्शकों को 1970 के दशक की काल्पनिक बंबई की गलियों के जरिए तेज गति, मुश्किल और गहरे सफ़र पर ले जाता है, जहां गैंगवार, अपराध और विश्वासघात एक आम बात थी. इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, काल्पनिक सीरीज एक ईमानदार पुलिस वाले की एक मनोरम कहानी है, जो देखता है कि उसका बेटा गरीबी और संघर्ष के जीवन से उबरने के लिए अपराध का रास्ता चुनता है. ट्रेलर दर्शकों को उस दर्द की झलक दिखलाता है जो एक पिता को झेलना पड़ता है, जब वह अपने परिवार को खोए हुए लोकाचार, लालच और भ्रष्टाचार के कारण टूटते हुए देखता है.

Bambai meri Jaan

अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए, के के मेनन ने कहा, “मेरा किरदार इस्माइल कादरी बहु स्तरित और मुश्किल है. वह एक ईमानदार पुलिसकर्मी और एक दयावान पिता है, जो परफेक्ट नहीं है. एक ओर, वह बंबई शहर को सभी अपराधों से मुक्त करने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है, दूसरी ओर, अपने परिवार को बचाने के लिए, वह शहर के अपराध सिंडिकेट का मोहरा बनने के लिए मजबूर है. भले ही इस्माइल अपने आस-पास की बुराई के सामने झुकने और सभी बाधाओं से बचने के लिए लड़ता है, लेकिन वह देखता है, कि उसका खुद का खून शहर के नए गिरोह के सरगना के रूप में उभर रहा है. इस किरदार के लिए शुजात और रेंसिल का दृष्टिकोण इतना स्पष्ट और सटीक था, कि मेरे लिए यह भूमिका निभाना आसान था. मैं प्राइम वीडियो ,एक्सेल एंटरटेनमेंट, रेंसिल, शुजात को ऐसी दिल दहला देने वाली कहानी का हिस्सा बनाने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.”

Bambai meri Jaan

अविनाश तिवारी ने कहा, “जब मैंने पहली बार स्क्रिप्ट पढ़ी और अपने किरदार दारा कादरी के बारे में पढ़ा, तो मैं एक ही समय में आश्चर्यचकित होने के साथ झिझक रहा था. बंबई मेरी जान में मैंने जो किरदार निभाया है, वह कुछ ऐसा है, जिसे निभाने का मौका बहुत कम अभिनेताओं को अपने करियर की शुरुआती दिनो में प्राप्त होता है. जिस तरह से मैंने इसे देखा, वहाँ खलनायक हैं और फिर दारा है, एक सक्रिय युवा व्यक्ति जो मानता है कि ईमानदार कड़ी मेहनत से आपको पैसा और पॉवर नहीं मिलेगी. कुछ नहीं (भूख) से कुछ (परिवार और अपने लोगों के लिए प्रदाता) से लेकर सब कुछ (पॉवर) तक, भूख उनकी यात्रा का एक अभिन्न अंग है. ऐसा व्यक्ति बनने के लिए जिसके प्रति हर कोई झुकता है, जिससे समान रूप से डरा और सम्मान किया जाता है, उसे अपने आप को एक खूनी राक्षस में बदलना पड़ता है. एक निर्देशक के रूप में, शुजात की रचनात्मकता, विस्तार पर ध्यान, और हम में से प्रत्येक को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करने की उनकी क्षमता ने वास्तव में मुझे दारा के चरित्र को उस तरह से जीवंत करने में सक्षम बनाया, जिस तरह से उन्होंने और रेंसिल ने पटकथा लिखते समय कल्पना की थी. मैं भारत और दुनिया भर के दर्शकों की प्रतिक्रियाओं का बड़ा बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.”

Film Review: Dream Girl2

1 thought on “एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ बंबई मेरी जान (Bambai meri Jaan) का ट्रेलर रिलीज़

Comments are closed.